अगस्त 24 जीएसटी राजस्व संग्रह पिछले वर्ष की तुलना में 10% से अधिक - माल और सेवा कर राजस्व तथा अन्य संबंधित जानकारी अब जीएसटी पोर्टल पर उपलब्ध

GST 4 YOU

देशमें अगस्त 2024 महीने के लिए सकल जीएसटी राजस्व संग्रह रु 1,74,962 करोड़ बताया गया , जो पिछले वर्ष अगस्त 23 में रू.1,59,069 करोड़ की तुलना में 10% से जादा है ।सरकार द्वारा रविवार को जारी नवीनतम आंकड़ों से ये पता चला ।
आगामी त्योहारी सीज़न की शुरुआत में जीएसटी संग्रह में 10% की वृद्धि सेवाओं और वस्तुओं की बढ़ती खपत का संकेत देती है, और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि आने वाले त्योहारी महीनों में इसमें और सुधार होगा। इससे चालू वित्त वर्ष के लिए संग्रह लक्ष्य हासिल होने की उम्मीद है।
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह से संबंधित डेटा या जानकारी अब जीएसटी पोर्टल https://www.gst.gov.in पर 'समाचार और अपडेट' अनुभाग के तहत उपलब्ध होगी।
इसी प्रकार, जीएसटी संग्रह के विविध घटक और राज्यवार विवरणों के साथ-साथ जीएसटी संग्रह की रिकॉर्ड प्रविष्टियों वाले अन्य प्रासंगिक डेटा को भी इस वेबसाइट पर डाउनलोड अनुभाग में 'जीएसटी सांख्यिकी' के तहत 2017 से नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है।
https://tutorial.gst.gov.in/downloads/news/revenue_report_aug24.pdf